भोपाल । चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने रविवार को नरेला विधानसभा के वार्ड 76, 78, 77 एवं 75 में अनेक विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। कार्यक्रम के दौरान मंत्री सारंग ने अपने उद्बोधन में कहा कि नरेला विधानसभा में निरंतर सड़क एवं नालियों के नवीनीकरण के साथ ही नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं का विस्तार करते हुए विभिन्न विकास कार्य प्रगतिरत हैं। इस अवसर पर उन्होंने मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के बारे में युवाओं को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा प्रारंभ की सीखो कमाओ योजना युवाओं के सपनों को साकार करने में मददगार बनेगी। कार्यक्रम के दौरान स्थानीय रहवासियों ने विकास कार्यों की सौगात के लिये मंत्री सारंग पर पुष्पवर्षा कर उनका आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि, क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, कार्यकर्ता सहित बड़ी संख्या में स्थानीय रहवासी उपस्थित रहे।
मंत्री सारंग ने जनता को राज्य सरकार की योजना के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना की शुरूआत की गई है। इसके तहत युवाओं को विभिन्‍न क्षेत्रों एवं उद्योगों की ट्रेनिंग दी जाएगी। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के साथ राज्य सरकार द्वारा युवाओं को 8 से 10 हजार तक की राशि का स्‍टायपेंड भी दिया जायेगा। इस योजना में 1 अगस्‍त से ट्रेनिंग शुरु होगी और पहला स्‍टायपेंड 1 सितंबर को दिया जाएगा।
नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 76 रास्लाखेड़ी में नाली व सड़क निर्माण के साथ बस स्टॉप एवं प्राथमिक विद्यालय निर्माण कार्य, वार्ड 78 विश्वकर्मा नगर फेस-2 में सिवेज टेंक, पार्क के बाउंड्री वॉल एवं नाली निर्माण कार्य, वार्ड 77 जैन कॉलोनी व एकता नगर में नाली एवं सड़क निर्माण कार्य तथा वार्ड 75 अंतर्गत छः घरा व नेवरी में सड़क एवं नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन मंत्री सारंग ने किया। उन्होने कहा कि नरेला के समग्र विकास के लिये वे दृढ़ संकल्पित है, क्षेत्रवासियों की सुविधाओं में निरंतर वृद्धि के उद्देश्य के साथ नरेला के हर गली-हर मोहल्ले में विकास कार्य अनवरत जारी रहेंगे।
नरेला विधानसभा अंतर्गत 76, 78, 77 एवं 75 में भूमिपूजन कार्यक्रम के पूर्व मुख्य कार्यक्रम स्थल आगमन पर रहवासियों द्वारा मंत्री सारंग का भव्य स्वागत किया गया। डीजे ढोल-नगाड़ों आदि के साथ सैकड़ों की संख्या में रहवासियों एवं कार्यकर्ताओं ने मंत्री सारंग पर जोरदार पुष्पवर्षा की। रहवासियों के स्वागत से अभिभूत मंत्री सारंग ने कहा कि जनता ने जो अपार स्नेह, आशीर्वाद व समर्थन दिया है वह एक ऋण की भांति है, इस ऋण को क्षेत्र के समग्र विकास के माध्यम से उतारा जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा विकास के मायने में कहीं से भी अछूती नहीं रहेगी।