मुंबई । शिवसेना (उद्धव गुट) के मुखपत्र ‘सामना’ में प्रकाशित संपादकीय पर विवाद हो गया है। इसमें की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर भाजपा ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता राम कदम ने अब शिवसेना और उद्धव ठाकरे पर तीखा पलटवार किया है। राम कदम ने सामना में प्रकाशित संपादकीय पर प्रतिक्रिया देकर कहा कि जो उद्धव ठाकरे अपने पिता का नहीं हुआ, उसके बारे में क्‍या कह सकते है। बता दें कि चुनावी माहौल में जुबानी हमले तेज हो गए हैं। राजनीतिक दल के नेता लगातार एक दूसरे पर हमले बोल रहे हैं। इसी कड़ी में शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित संपादकीय में आपत्तिजनक टिप्‍पणियां की गई हैं। 
उद्धव गुट के मुखपत्र सामना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्‍पणी की गई। इस पर भाजपा नेता कदम ने पलटवार किया है। कदम ने कहा, ‘जो उद्धव ठाकरे अपने पिता का नहीं हुआ..उसके बारे में क्या बोलें।  पीएम मोदी के खिलाफ ये जो अपशब्द बोल रहे हैं, उसका जवाब महाराष्ट्र की जनता जरूर देगी। कदम ने कहा कि एक ओर जहां बाला साहब के भतीजे पीएम मोदी को समर्थन दे रहे हैं।वहीं, उद्धव ठाकरे अपने परिवार को बचाने के लिए राजनीति में उतरे हैं। जिन पार्टियों के साथ बाला साहब ठाकरे का हमेशा वैर रहा, उन पार्टियों के साथ उद्धव ठाकरे बैठे हैं। बाला साहब का विचार उनका भतीजा (राज ठाकरे) बढ़ा रहे हैं। 
भाजपा नेता कदम ने महाविकास अघाड़ी (एमवीए) को लेकर भी तल्‍ख टिप्‍पणी की है। कदम ने कहा, ‘कौन सी महाविकास अघाड़ी हमें रोकेगी…जिसमें कोई रह नहीं गया है। शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार गुट) पहले ही टूट चुकी है। कांग्रेस को ये लोग खुद ही दबाकर रखे हुए हैं। 
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दावा किया था कि उन्होंने इसलिए बगावत की क्योंकि उद्धव ठाकरे ने शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की विचारधारा को त्याग दिया। नागपुर के रामटेक में शिवसेना कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर शिंदे ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे, लेकिन बाल ठाकरे की विचारधारा से समझौता होते देख उन्हें विद्रोह करना पड़ा।