जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ के मढ़वा दच्छन इलाके में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे का पता चलते ही पुलिस और सेना की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। बचाव अभियान चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर में दो से तीन लोग सवार थे।

बताया जा रहा है कि जहां ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है, वो किश्तवाड़ का काफी दुर्गम इलाका है। यहां बीते दो-तीन दिनों से रुक-रुककर बारिश हो रही थी। सेना के तीन अधिकारी हेलिकॉप्टर पर जा रहे थे, यहीं पर हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। हालांकि सेना की ओर से पता लगाया जा रहा है कि उनकी तबीयत कैसी है। इसके लिए रेस्क्यू की टीमों को रवाना कर दिया गया है। अभी तक उन अधिकारियों से कोई संपर्क नहीं हो पाया है।

भारतीय सेना की ओर से दी गई शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर किश्तवाड़ जिले में क्रैश हुआ है, जोकि चिनाब नदी में गिर गया। बताया जा रहा कि इस हेलिकॉप्टर में दो पायलट और एक कमांडिंग अफसर सवार थे। राहत की बात यह है कि इस हादसे में कमांडिंग ऑफिसर पूरी तरह सुरक्षित हैं, जबकि पायलट को हल्की चोटें आई हैं, जिनको इलाज के लिए ले जाया जा रहा है।

किस वजह से क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर?

भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर आखिर क्रैश कैसे हुआ, इसकी कोई जानकारी नहीं है। हालांकि बताया जा रहा है कि इसके पीछे की एक वजह मौसम हो सकता है। दरअसल जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में बीते कई दिनों से बादल छाए हुए हैं और बारिश भी हो रही है। इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मौसम की वजह से शायद ये हादसा हुआ है। हालांकि अबतक सेना की ओर से इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।