रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को शुक्रवार को आईपीएल 2024 के पहले मैच में गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के हाथों 8 गेंदें शेष रहते हुए 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

चेपॉक स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 173/6 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सीएसके ने 18.4 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने हार के बाद अपनी टीम की गलती का खुलासा किया।

फाफ डू प्‍लेसी ने क्‍या कहा

आपको पहले छह ओवर में आगे रहना होता है। चेन्‍नई ने अपने स्पिनर्स के साथ हमको निचोड़ दिया। हमने पहले छह ओवर में काफी विकेट गंवा दिए। हमने 15-20 रन कम बनाए, वो भी उस पिच पर जहां पहले 10 ओवर में खेलने पर कुछ बुरा अनुभव नहीं लगा। हम मैच में आगे रहने की फिराक में कुछ पीछे ही धकेलते चले गए। चेन्‍नई हमेशा हमसे आगे रहा।

सही था हमारा फैसला

फाफ डू प्‍लेसी ने कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला हमारा एकदम सही था। उन्‍होंने कहा, ''अगर आप आंकड़ों को देखेंगे तो पाएंगे कि पहले बल्‍लेबाजी करने वाली टीम फायदे में रही है। यह पिच सूखी नजर आ रही थी। हमने दुबे के खिलाफ अपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा जताया क्‍योंकि वो शॉर्ट गेंद के खिलाफ असहज नजर आ रहे थे। हमने सोचा कि बीच के ओवर्स में विकेट निकालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मगर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला सही था।''

रावत-कार्तिक की तारीफ

आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी ने दिनेश कार्तिक और अनुज रावत की तारीफ की, जिन्‍होंने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया था। रावत-कार्तिक की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की।

दिनेश कार्तिक के लिए अच्‍छा लगा कि उन्‍होंने सीजन के लिए खुद को तैयार दिखाया जबकि पिछले साल से उन्‍होंने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेली है। यह उनके लिए बहुत महत्‍वपूर्ण पारी थी। अनुज रावत ने पिछले साल से ही दम दिखाया और आज भी शांत रहते हुए बढ़‍िया पारी खेली व टीम को चुनौतीपूर्ण स्‍कोर दिलाया।