बालाघाट। केंद्रीय गृहमंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह आज गुरुवार को बालाघाट में ‘रानी दुर्गावती गौरव यात्रा’ का शुभारंभ करेंगे के लिए आने वाले थे लेकिन खराब मौसम के कारण उनका हैलिकाफ्टर नहीं उतर सका। इस दौरान वह शहर के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले थे। शाम 4 बजे उन्हें बालाघाट पहुंचना था लेकिन खराब मौसम के कारण उनका हैलिकाफ्टर बालाघाट में नहीं उतर सका है। इसकी पुष्टि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंच से की जिसके बाद मुख्यमंत्री अन्य अतिथियों की उपस्थित में कार्यक्रम शुरू हुआ।

रानी दुर्गावती गौरव यात्रा की शुरुआत की दौरान मुख्यमंत्री ने मंच से कहा कि युद्ध के नगाड़े बज गए हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि बीजेपी को जीतना है या नहीं उन्होंने कहा कि आज बालाघाट में तूफान आ गया, अमित भाई को लौटना पड़ा। मोदी जी दुनिया में धूम मचा रहे हैं। देश-दुनिया ने योग किया, नहीं किया तो कांग्रेसियों ने नहीं किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि शक्तिशाली भारत मोदी जी के नेतृत्व में बन रहा है। मोदी जी कहते हैं कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं अगर किसी ने हमें छेड़ा तो हम छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि पहले चीन आंखें दिखाता था लेकिन भारत की सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध में मोदी जी ने दोनों देश को कहा था कि हमारे देश के बच्चे जब भारत आने निकले तो युद्ध नहीं होना चाहिए।

भांजे-भांजियों को ई स्कूटी दी जाएगी

मुख्यमंत्री ने संबोधन के दौरान कहा कि लाडली बहनों के खाते में अभी एक हजार आ रहे हैं। बाद में इसे बढ़ाकर 1250, 1500, 1750, 2000, 2250, 2500, 2750 और आखिर में 3000 रुपये डाले जाएंगे। 12वीं के उत्कृष्ट बच्चों को लैपटॉप के लिए पैसे दिए जाएंगे। भांजे-भांजियों को ई स्कूटी दी जाएगी।

न्यूज़ सोर्स :