मध्य प्रदेश में सूरज के तीखे तेवर से लोग परेशान हैं. दमोह में पारा रिकॉर्ड 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पांच शहर की बात की जाए तो नौगांव, गुना, खंडवा, टीकमगढ़ और शिवपुरी में पारा 43 डिग्री के पार पहुंच गया. ऐसे ही मंगलवार को पूरे प्रदेश में सूरज की चिलचिलाती गर्मी देखने को मिली. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 4 दिन ग्वालियर समेत खंडवा, खरगोन जैसे 9 शहरों में हीट वेव मतलब गर्म हवा चलने का अलर्ट जारी किया गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार भोपाल के वैज्ञानिक प्रमोद कुमार ने लोकल18 को बताया कि 8 से 9 मई को हिट वेव चलने का अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही कुछ जिलों में बादल छाए रहेंगे और आंधी भी चल सकती है

 जानकारी के अनुसार, मंगलवार का दिन भोपाल में सीजन का सबसे गर्म दिन माना गया है. यहां पर 42.4 डिग्री सेल्सियस टेंपरेचर पहुंचा. इस दिन भोपाल, गुना, विदिशा, ग्वालियर, बैतूल, भिंड, मुरैना, राजगढ़ और सागर में वोटिंग थी. यहां तेज गर्मी पड़ने का अनुमान था. मौसम भी ऐसा ही रहा. सुबह से ही ये जिले खूब तपे. नौगांव, गुना, खंडवा, टीकमगढ़ और शिवपुरी में पारा 43 डिग्री के पार ही रहा. भोपाल में सीजन में पहली बार पारा 42.4 डिग्री दर्ज किया गया है.

न्यूज़ सोर्स : IPM