भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी ग्वालियर की खिलाड़ी गौरांशी शर्मा ब्राजील में 10 से 12 जुलाई तक आयोजित तीसरी विश्व बधिर युवा एवं 14 से 25 जुलाई, 2023 तक आयोजित छठवीं विश्व बधिर वयस्क बैडमिंटन चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। भारतीय टीम में शामिल गौरांशी शर्मा मध्य प्रदेश से एकमात्र खिलाड़ी हैं। वह ब्राजील के लिए रवाना हो गई है।

इस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए गौरांशी भारतीय दल के साथ ब्राजील के लिए रवाना हो गई हैं। पन्द्रह वर्षीय गौरांशी ने हैदराबाद में पुलेला गोपीचंद अकादमी में बीस दिनी एडवांस कोचिंग कैंप में प्रशिक्षण लिया। इसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा दिल्ली में एक से 8 जुलाई, 2023 तक आयोजित भारतीय कैंप में तैयारियों को अंतिम रूप दिया और वहां से ब्राजील के लिए रवाना हो गई।

गौरांशी ने लंबे समय तक भोपाल के तात्या टोपे स्टेडियम में बैडमिंटन की बारीकियां सीखी हैं। इस दौरान गौरांशी ने जिला, राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेकर प्रदेश के लिए पदक अर्जित किए। बैडमिंटन के उच्च स्तरीय प्रशिक्षण के लिए गौरांशी ने कुछ साल पहले ग्वालियर स्थित मध्य प्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी में प्रवेश लिया था और यहां आने के बाद वह लगातार राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रही है।

न्यूज़ सोर्स : ipm