छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में लकी ड्रॉ में 25 लाख रुपये जीतने का झांसा देकर शातिर ठगों ने एक महिला से पांच लाख रुपये से ज्यादा की ठगी कर ली। पुलिस ने इस मामले में बिहार से नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने 20 मोबाइल, 100 से ज्यादा सिम और नकदी बरामद की है। मामला सीतापुर क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, कपाटबहरी निवासी च्वॉइस सेंटर संचालक हेमंती बाड़ा पत्नी फिलिप बाड़ा के मोबाइल पर 26 जुलाई को दो अलग-अलग नंबरों से कॉल आया। कॉल करने वालों ने खुद को मीशो कंपनी का अधिकारी बताया और कहा कि हेमंती का कंपनी के पहले लकी ड्रा में 25 लाख रुपये की लॉटरी निकली है। इस इनाम को पाने के लिए उसे पहले टैक्स जमा करना होगा। 

हेमंती पहले मीशो कंपनी से सामानों की खरीदारी करती थी। इस कारण वह कॉल करने वालों के झांसे में आ गई। उसने आरोपियों के बताए गए अकाउंट नंबरों पर किश्तों में पांच लाख 43 हजार 580 रुपये जमा करा दिया। इसके बाद आरोपियों ने कॉल उठाना ही बंद कर दिया। कुछ दिन बाद उनके नंबर भी स्विच ऑफ हो गए। इस पर हेमंती को ठगी का अहसास हुआ और उसने 10 नवंबर को थाने में शिकायत दर्ज कराई। 

एसपी भावना गुप्ता ने बताया कि मामले की जांच के लिए एएसपी विवेक शुक्ला, एसडीओपी ग्रामीण अखिलेश कौशिक, एसडीओपी सीतापुर धुरवेश जायसवाल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इन्होंने आरोपियों के इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबरों को ट्रेस किया। इसकी लोकेशन बिहार के शेखपुरा इलाके में मिली। इसके बाद टीम बिहार पहुंची और दो दिनों की घेराबंदी के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।