मंदसौर ।   शहर के पशनगर, मेचदूत नगर और इसके आस-पास की कॉलोनी में इन दिनों जंगली जानवर लकड़बग्घे का आतंक है। यहां रहने वाले लोग बीते कुछ दिन से भय के माहौल में जी रहे हैं। अब तक ये कई कुत्तों को अपना शिकार बना चुका है। पूर्व विधापक यशपाल सिंह सिसौदिया के घर के पास लकड़बग्घे के चहलकदमी को क्षेत्र के लोगों ने मोबाइल में वीडियो भी बनाया है। ये सोशल मीडिया में सार्वजनिक हो रहा है। इसके बाद से यहां के रहवासी दिन में भी घर के बाहर निकलने में डर रहे है। वन विभाग के अधिकारी ने लकड़बग्घे को लेकर आम लोगों से चर्चा कर उन्हें समझाइश देने या उनके भय को दूर करने के लिए अब तक कोई प्रयास नहीं किया है। यहां तक कि विभाग के पास  इसे पकड़ने के लिए जाल तक की व्यवस्था नहीं है। अधिकारी सिर्फ ऑफिस में बैठकर ये दावा कर रहे हैं कि जंगली जानवर रहवासी इलाकों से दूर बाईपास की ओर चला गया है। ऐसे में वन विभाग की ये उदासीनता कहीं किसी बड़े हादसे को जन्म न दे दे।

घर से बाहर निकलने में डर रहे लोग

यश नगर निवासी चेतन्म राजपूत ने बताया कि जंगली जानवर लकड़बग्घे का वीडियो जब से सोशल मीडिया में देखा है। रात में अकेले घर के बाहर निकलने में लोग डर रहे है। यहां तक की दिन में भी घर के बाहर बच्चों को अकेला खेलने के लिए माता-पिता नहीं छोड़ रहे हैं। बीते दो दिन से ये ही स्थिति है। गांधीनगर में कुछ कुत्तों का शिकार भी लकड़बग्घे ने किया है। वहीं वन विभाग को सूचना देने के बाद भी अधिकारियों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया है।

बायपास की तरफ लकड़बग्घे का लोकेशन

डीएफओ संजय रायखेरे ने बताया की जंगली जानवर का जो वीडियो सोशल मीडिया में चल रहा है ये शनिवार का है। इसके बाद मूवमेंट बाईपास की तरफ मिला है। हमारी टीम इस पर नजर रखे हुए है।