आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का खिताब ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया। फाइनल मैच में कंगारू टीम ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को 6 विकेट से हार का स्वाद चखाया। ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली। भले ही विश्व कप को ऑस्ट्रेलिया अपने नाम करने में सफल रहा, लेकिन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड पर भारतीय खिलाड़ी ने कब्जा जमाया।

कौन बना प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट?

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड पर विराट कोहली ने कब्जा जमाया। कोहली का प्रदर्शन वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से बेहद शानदार रहा। किंग कोहली ने 11 मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 765 रन कूटे। विराट ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली, जबकि फाइनल मैच में भी विराट ने अर्धशतक जमाया।

किसके हाथ लगी गोल्डन बॉल?

गोल्डन बॉल पर भी भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी का कब्जा रहा। शमी ने टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 मैचों में 24 विकेट अपने नाम किए। शमी का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में जोरदार रहा और उन्होंने सात विकेट झटके।

फाइनल में कौन बना प्लेयर ऑफ द मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड ट्रेविस हेड के नाम रहा। हेड ने खिताबी मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 120 गेंदों पर 137 रन की यादगार पारी खेली। हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ 191 रन की साझेदारी निभाई, जो इस मैच का सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट रहा।