बीजिंग । पड़ोसी देश चीन में नौकरी करना दोधारी तलवार पर चलने से कम नहीं होता। चीन में एक कर्मचारी को उसके बॉस ने काम के दौरान मोबाइल पर गेम खेलते पकड़ा लिया।  इस गलती के लिए बॉस ने उसे काम से निकाल दिया तो लड़के ने उल्टा उसी पर केस ठोक दिया। फिर जो हुआ, वो बॉस के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। ये घटना चीन के जियांग्शी प्रांत की है । यहां अगस्त, 2022 में शाओगांग नाम के 23 साल के लड़के ने ट्यूटरिंग कंपनी ज्वाइन की। जेन ज़ी के इस लड़के को कंपनी ने सैलरी के तौर हर महीने 33 हज़ार रुपये से ज्यादा ऑफर किए। कुछ महीने बाद ही उसके बॉस ने उसे काम के दौरान ऑनलाइन गेम खेलते हुए पकड़ लिया। 
शाओगांग ने अपनी गलती मान भी ली और वो सज़ा के लिए भी तैयार था लेकिन बॉस ने उसे दो च्वाइस दी- या तो वो नौकरी खुद छोड़े या फिर निकलने के लिए तैयार रहे। इसी विवाद के बीच लड़के ने अपमानित करने वाली भाषा और पर्सनल अटैक वाली बातचीत को रिकॉर्ड किया और पुलिस को बॉस की शिकायत कर दी। लड़के का कहना था कि बॉस उससे माफी मांगे तभी वो रिपोर्ट वापस लेगा। बॉस भी इस बात के लिए तैयार हो गया लेकिन 2 महीने तक उसने ऐसा नहीं किया और शाओगांग को सैलरी भी नहीं मिल पाई। आखिरकार उसने नौकरी से इस्तीफा दिया और बॉस के खिलाफ केस ठोक दिया। 
उसने मानहानि के आरोप के साथ 1000 युआन का कॉम्पनसेशन मांगा और काटी गई सैलरी मांगी। केस चलने के बाद कोर्ट ने आदेश दिया कि बॉस उससे पब्लिकली माफी मांगे और मानसिक नुकसान पहुंचाने के लिए 100 युआन यानि 11 हज़ार रुपये दे। बता दें कि प्राइवेट नौकरी अगर करनी है, तो आपको काफी सोच-समझकर कदम बढ़ाने होते हैं। थोड़ी सी भी लापरवाही का नतीजा बुरा हो सकता है। न सिर्फ आप नौकरी से जा सकते हैं बल्कि सार्वजनिक तौर पर आपको अपमानित भी होना पड़ सकता है।