वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया गजब की फॉर्म में है। कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला टूर्नामेंट में जमकर बोल रहा है। रोहित के साथ-साथ अब तक खेले गए 9 मैचों में विराट कोहली की क्लास भी देखने को मिली है। मेगा इवेंट के पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम की भिड़ंत न्यूजीलैंड से 15 नवंबर को होनी है। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा माना जा रहा है। हालांकि, कीवी टीम में एक और अनुभवी फास्ट बॉलर मौजूद है, जिसने रोहित-कोहली को बोल्ट से भी ज्यादा तंग किया है।

रोहित के लिए काल कीवी गेंदबाज
न्यूजीलैंड के फास्ट बॉलर टिम साउदी के आगे रोहित शर्मा और विराट कोहली पूरी तरह से बेबस नजर आते हैं। साउदी भारतीय कप्तान को अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 11 बार पवेलियन की राह दिखा चुके हैं। 50 ओवर के फॉर्मेट में हिटमैन साउदी के खिलाफ 5 बार आउट हुए हैं। साउदी के खिलाफ रोहित का बैटिंग औसत महज 21 का है और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 70 का रहा है। साउदी ने वनडे क्रिकेट में रोहित को 149 में से 98 गेंदें डॉट खिलाई हैं।

कोहली भी हो जाते हैं बेबस
सिर्फ रोहित शर्मा नहीं, बल्कि टिम साउदी विराट कोहली को भी खासा तंग करते हैं। एकदिवसीय क्रिकेट में किंग कोहली को साउदी ने 6 बार पवेलियन की राह दिखाई है। न्यूजीलैंड का यह फास्ट बॉलर विराट को 10 बार इंटरनेशनल क्रिकेट में चलता कर चुका है। भले ही कोहली वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में दिखाई दिए हों, लेकिन सेमीफाइनल में साउदी के खिलाफ विराट को सतर्क रहना होगा।

जबरदस्त फॉर्म में विराट
हालांकि, वर्ल्ड कप 2023 में अब तक किंग कोहली का बल्ला जमकर बोला है। विराट 9 मैचों में 99 की औसत और 88 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 594 रन कूट चुके हैं। कोहली के नाम इस विश्व कप में सात फिफ्टी और दो सेंचुरी दर्ज है। भारत के करोड़ों फैन्स यहीं दुआ करेंगे कि विराट अपनी इसी धाकड़ फॉर्म को न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी बरकरार रखने में सफल रहें।