रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा में इस बार वर्तमान विधायक सुरेन्द्र पटवा समर्थक जहां पिछली बार से भी भारी मतों से जीत का दावा कर रहे हैं वहीं कांग्रेस ने मण्डीदीप से बद्री सिंह चौहान  का नाम आगे बढ़ाकर सबको चौका दिया है। आईपीएम के सूत्रों की माने तो लगभग यहां मुकाबले के लिए उम्मीदवार तय है। भाजपा एवं कांग्रेस के संगठनात्मक मंथन के बाद जल्द यहां के उम्मीदवारों की तस्वीर भी साफ हो जाएगी ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं। 
कमल को जिताने ये लगा रहे ताकत
भाजपा एक संगठनात्मक दल है यहां व्यक्ति विशेष कोई नहीं होता, इसी बात को ध्यान रख क्षेत्र के कई भाजपा नेता क्षेत्र में भाजपा के लिए कई दिनों से अपनी ताकत लगा रहे हैं। भाजपा नेता जेपी शर्मा , कृष्ण गोपाल पाठक, गणेश मालवीय ,राजेन्द्र अग्रवाल,ने क्षेत्र में भाजपा को जीताने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। हालांकि संगठन से ये टिकट की दावेदरी भी कर रहे हैं उम्मीद है कि संगठन इन के नेतृत्व  कौशल पर  भी विचार करे। 

कांग्रेस में ये भर रहे दम

 भोजपुर में इस बार स्थानीय एवं बाहरी का मुद्दा जोर पकड़ रहा है, ऐसी स्थिति में कांग्रेस के कदावर नेता राजकुमार पटेल को  यहां उतारने से कांग्रेस कतरा रही है। कांग्रेस इस बार यहां किसी युवा नेता या धन.बल से मजबूत स्थानीय उम्मीदवार पर दाव लगा सकती है। सूत्रों की माने तो यहां मण्डीदीप के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष बद्री सिंह चौहान को कांग्रेस उतार रही है। हांलकि अभी टिकट के दावेदारों में  युवा नेता परेश नागर, युद्ववीर सिंह पटेल,चंदा चौहान  जैसे चेहरे कांग्रेस के पास हैं अब देखने वाली बात यह है कि इन सब में से कांग्रेस किस पर दाव लगाती है।  

टिकट के लिए नहीं जीत के लिए जनता के बीच पटवा
वर्तमान विधायक  सुरेन्द्र पटवा अपनीटिकट को लेकर आश्वस्त हैं,इनकी बे -फिर्की इस लिए भी है कि वे पिछली बार जब मप्र में भाजपा संकट के दौर से गुजर रही थी तब भी भारी मतों से जीत दर्ज कर सबको चौका  रहे थे। इसी बात का ध्यान में रख  उन्हें  विश्वास है कि पार्टी उन्हे ही टिकट देगी। वैसे इस बार भारी जीत वाली सीटों पर भाजपा ज्यादा छेड़छाड़ करने के मुंड में नहीं हैं  हालांकि  सर्वे रिपोर्ट के अनुसार केन्द्रीय संगठन कुछ भी कर सकता है यह भाजपा  जैसे कैडर बैस पार्टी में संभव है। 

bhojpur assembly constituency

 

   

न्यूज़ सोर्स : ipm