रायसेन- कैलाश स्त्यार्थी चिल्ड्रेन्स फाउंडेशन के सहयोग से कृषक सहयोग संस्थान जिले में  बाल अधिकारों के लिए कार्य कर रही है। संस्थान के कार्यकर्ताओं ने बाल विवाह से आजादी के लिए #टैग अभियान छेड़ रखा है।  इस अभियान से प्रतिदिन बड़ी संख्या में युवओं के साथ प्रत्येक वर्ग के लोग जुड़ रहे हैं। संस्थान ने लोगों को #बाल विवाह से आजादी अभियान से जुड़ कर बाल विवाह जैसे कलंक को देश से मिटाने की अपील की है।

#बाल विवाह से आजादी अभियान से जुड़ें-
कृषक सहयोग संस्थान कार्यालयक में कैलास सत्यार्थी चिल्ड्रन फॉउंडेशन के नेशनल हेड रविकांत ने रायसेन और सागर जिले के कार्यकर्ताओं के साथ #टैग अभियान में सम्मलित हुए। उन्होंने कहा कि एक साथ मिलकर बताएं हम बाल विवाह की जंजीरों को तोड़ सकते हैं और हर बच्चे को सपने देखने, सीखने और बढ़ने का मौका दे सकते हैं। इस गंभीर मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाने और बदलाव की वकालत करने में हमारे साथ जुड़ें। एक्सेस तू जस्टिस अभियान के नेशनल हेड रविकांत में कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि आइए हम एक ऐसी दुनिया बनाएं जहां हर बच्चे का बचपन सुरक्षित हो,बच्चों अधिकारों की रक्षा हो, वह अपने संवैधानिक और मानवीय अधिकारों का उपयोग अपनाने  के लिए स्वतंत्र हो। 

बाल विवाह समाप्त करने आंदोलन में शामिल हों-
कृषक सहयोग संस्थान के निदेशक एच बी सेन कहा कि  अब बच्चों को उनका बचपन वापस देने का समय आ गया है। #BalVivah SeAzadi आंदोलन में साथ मिलकर हम उनकी बेगुनाही की रक्षा कर सकते हैं। इस आंदोलन से हम  यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि उनका भविष्य उज्ज्वल हो। आज ही बाल विवाह समाप्त करने के आंदोलन में शामिल हों। #ProtectChildhood प्रत्येक बच्चा हँसी,प्यार और अनंत संभावनाओं से भरे बचपन का हकदार है।

आईए हम बच्चों की आवाज बनें-
संस्था के जिला समन्वयक अनिल भवरे ने बताया कि   आइए हम उन लोगों की आवाज बनें, जो बाल विवाह के खिलाफ नहीं बोल सकते। #NoMoreChildBrides
से जुड़ कर हम एक ऐसी दुनिया बना सकते हैं जहां हर बच्चा कम उम्र में शादी से सुरक्षित हो। प्रोग्राम कोर्डिनेटर रेखा श्रीधर ने बताया आप हम सब जागरूकता फैलाकर और कमजोर बच्चों की सुरक्षा के लिए अथक प्रयास करने वाले संगठनों का समर्थन करके बाल विवाह को समाप्त करने में हमारी मदद करें। हम सभी मिलकर कुछ अलग कर सकते हैं।
 
इस अवसर पर प्रोग्राम कोर्डिनेटर रेखा श्रीधर,काउंसलर मीना रैकवार,सागर जिले समन्वयक अनिल रैकवार,सामुदायिक कार्यकर्ता अमित चक्रवर्ती, शोभा चक्रवर्ती, शेरू अहिरवार,सौरभ,कामता प्रसाद,राहुल यादव, प्रगति रैकवार, जगदीश शर्मा,गोविंद नाविक,निखिल सेन,चंद्रप्रकाश सेन, राजकुमार साहू, चेतन वर्मा और नेहा प्रजापति उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स :