औबेदुल्लागंज। प्रदेश सरकार की नोडल ऐजेंसी मप्र जन अभियान परिषद के समन्वय में आज संत शिरोमणि रविदास जी की समरसता यात्रा का सर्व समाज ने बढ़ चढकर स्वागत किया। समरसता यात्रा में आज बीजेपी की राष्ट्रीय टीम में राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम शामिल रहे। संवाद कार्यक्रम के दौरान श्री गौतम ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास के तहत देश के सर्व धर्म के संतों को याद किया जा रहा है इसकी कड़ी में मप्र के सागर में संत रविदास जी की विशाल मूर्ति स्थापित की जा रही है। मप्र में समरसता यात्रा को अपार जन समर्थन मिल रहा है, आज भोजपुर क्षेत्र में भी यात्रा का जगह-जगह बड़ी संख्या में धर्म प्रेमियों द्वारा स्वागत किया जिससे देखकर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री स्वः सुन्दरलाल पटवा की यादें ताजा हो गईं। 
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के विधायक सुरेन्द्र पटवा ने कहा कि संत रविदास जी मानव कल्याण की सोच रखते थे। हम सभी को एकता के साथ मप्र के विकास के लिए सोचना है। श्री पटवा ने सभी नागरिकों को यात्रा में शामिल होने पर धन्यवाद दिया। 
इस दौरान क्षेत्र के साधू-संतो को आमंत्रित किया गया था। मुख्य रूप से पंडित राजेन्द्र शास़्त्री, कथावाचक संतोष शास्त्री,गोण्ड समुदाय के पुजारी नारायण सिंह गौण्ड साजड़ी,रामकुमार तिवारी, आदि शामिल थे। सिंधि समाज, भागलपुरी समाज,पंजाबी समाज ने जगह -जगह यात्रा का स्वागत किया। 
इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष लक्ष्मी सोनू चौकसे, मण्डीदीप नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका अग्रवाल , राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ-साथ जिला पंचायत सीईओ अंजू भदौरिया, एडिशनल कमिश्नर जिला पंचायत वृन्दावसिंह मीणा, सीईओ संजय अग्रवाल, जन अभियान परिषद के सभाग समन्वयक वरूण आचार्य, सीएमओ सोनाली शर्मा,जनपद अध्यक्ष प्रीति चौकसे, जन अभियान परिषद जिला समन्वयक कल्याण सिंह राजपूत, निशा बहेकार,निधि चौहान,बीआरसी अरविन्द्र चौहान आदि मौजूद थे। 
मालूम हो कि मप्र सरकार ने जिला प्रशासन के सहयोग से नगर प्रशासन एवं जनपद, महिला बाल विकास,एनआरएलएम,एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान मिट्टी का संग्रहण किया गया एवं समरसता भोज किया गया। 
भोज में अनुसुचित जन जाति वर्ग के सुनिल सेरिया,सुनिल बाल्मिकी सहित कई समाज के लोगों को शामिल किया गया।   यात्रा बरखेड़ा से प्रारंभ होकर मण्डीदीप समरधा तक ब्लाक के प्रदाधिकारियों द्वारा पहुंचायी गई , वहां भोपाल के विधायक रामेश्वर शर्मा ने यात्रा की अगवाई की। ब्लाक के जेबी गार्डन में संवाद कार्यक्रम आयोजित हुआ। समरसता यात्रा में जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्थाओं के साथ मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व विकास पाठयक्रम के विद्यार्थी एवं ग्राम -नगर विकास प्रस्फुटन समितियों शामिल थी। इस दौरान नगर के पार्षदगण भी उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स :