केंद्र सरकार के डिजिटल इंडिया अभियान के कारण डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में तेजी से ग्रोथ हुई है। पिछले 2-3 सालों में देश में शुरू हुए हजारों नए स्टार्टअप के कारण डिजिटल सेक्टर में शुरूआती स्तर, मध्य स्तर और उच्च स्तर की लाखों नौकरियों का सृजन हुआ है। इतना ही नहीं डिजिटल इंडस्ट्री की रिकॉर्ड वार्षिक वृद्धि के कारण देश में यूनिकॉर्न (वार्षिक 7 हजार करोड़ टर्नओवर) कंपनियों की संख्या पहली बार 100 से पार पहुंच गई है। हर वर्ष 30% ग्रोथ के साथ आगे बढ़ रही डिजिटल इंडस्ट्री में अब तक करीब 88 लाख युवाओं को जॉब अवसर मिले हैं। युवाओं को यहां आकर्षक पैकेज वाली जॉब के अलावा, करिअर ग्रोथ और जॉब सिक्यूरिटी भी मिल रही है। एक सर्वे के अनुसार 2024 तक डिजिटल सेक्टर लगभग 1 करोड़ नौकरियां देने जा रहा है।

इस क्षेत्र में ढेरों नौकरी अवसरों को देखते हुए देश के जाने माने ऐडटेक प्लेटफॉर्म Safalta.com ने इंडस्ट्री रेडी मॉड्यूल्स के साथ Advanced Digital Marketing व Advance Graphic Design कोर्सेज तैयार किए हैं। सफलता के इन एडवांस कोर्सेजके जरिए आप भी डिजिटली स्किल्ड होकर आकर्षक सैलरी वाली जॉब हासिल कर सकते हैं।

टॉप 10 मार्केटिंग जॉब्स व शुरूआती पैकेज

1- ई मेल मार्केटर - ये कंपनी के उत्पाद/सेवा, त्यौहारी ऑफर्स, सर्वे की जानकारी ग्राहकों तक ई-मेलर के जरिए पहुंचाते हैं।
   शुरूआती पैकेज : लगभग 4.3 लाख

2- डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर - विभिन्न कैंपेन्स के जरिए ब्रांड की ऑनलाइन प्रजेंस और सेल्स को मैनेज करने के लिए ये काम करते हैं।
   सालाना पैकेज : 7.2 लाख

3 -सोशल मीडिया मैनेजर - किसी कंपनी, ब्रांड या संस्थान के सभी सोशल मीडिया अकाउंट व चैनलों को मैनेज करना इनका काम होता है।
   सालाना पैकेज : 4 से 6 लाख

4- कंटेंट मार्केटिंग मैनेजर : कंपनी के उत्पाद या सेवा की मार्केटिंग से संबंधित ब्लॉग, वीडियो, पॉडकॉस्ट तैयार करने, रणनीति बनाने, कंटेंट के जरिए दर्शकों को आकर्षित करना इनका काम होता है।
   सालाना पैकेज : 5 लाख

5- पेपर क्लिक मैनेजर - छोटे बड़े पे पर क्लिक अभियानों के लिए प्रभावी रणनीति को एग्जीक्यूट करना इनका काम होता है।  
   सालाना पैकेज : 5 से 7 लाख

6- SEO/SEM स्पेशलिस्ट - कंपनी की सर्च रणनीति तैयार कर उसे लागू करना, कीवर्ड रिसर्च, वेबसाइट ऑप्टिमाइजेशन इनका काम होता है।
     सालाना पैकेज : 6 से 7 लाख  

7- डिजिटल प्रोजेक्ट मैनेजर- प्रोजेक्ट डिजाइन करना, बजट और शेड्यूल तैयार करना, प्रोजेक्ट के लिए संबंधित टीमों में सामंजस्य करना व प्रोग्रेस को मॉनिटर करना इनका काम होता है।
   सालाना पैकेज : 6 से 8 लाख    

8- ब्रांड मार्केटिंग स्पेशलिस्ट- ये विभिन्न मार्केटिंग प्लेटफॉर्मों पर कंपनी के उत्पाद या सेवा को प्रमोट करते हैं।
   सालाना पैकेज : 6 से 7 लाख
 
9- प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर- प्रोडक्ट फीचर्स को हाइलाइट करने वाला मटीरियल तैयार कराना, सेल्स टीम को गाइड करना, मार्केट रिसर्च, मार्केटिंग रणनीति तैयार करना इनका काम होता है।
   सालाना पैकेज : 7 से 16 लाख  

10- ग्राफिक डिजाइनर्स- कंपनी के लोगो, लेआउट, पैकेजिंग मटीरियल, पोस्टर, बैनर, ब्रॉशर व सोशल मीडिया ग्राफिकल पोस्ट आदि को ग्राफिक डिजाइनर ही तैयार करते हैं।
    सालाना पैकेज: 4 से 8 लाख

एडवांस्ड डिजिटल मार्केटिंग कोर्स की खूबियां 

 150 घंटे की लाइव इंटरेक्टिव/रिकॉर्डेड क्लासेज
 100% जॉब असिस्टेंस
 20 लर्निंग टूल्स 
 8 लाइव प्रोजेक्ट व केस स्टडीज 
 5 सर्टिफिकेट
 गूगल सर्टिफाइड फैकल्टी द्वारा पढ़ाया जाएगा
 इंडस्ट्री एक्सपर्ट द्वारा मास्टर सेशन 

पाठकों के लिए खास ऑफर

      कोर्स                      रेगुलर फीस    पाठक फीस
एडवांस डिजिटल मार्केटिंग      15999        13999
एडवांस ग्राफिक डिजाइन         12,999      9999
बेसिक डिजिटल मार्केटिंग        1499        1299
           
ये ऑफर सिर्फ 12 अप्रैल 2023 के लिए मान्य है।
एडमिशन संबंधी सहायता के लिए पाठक 09310414677 पर कॉल या व्हाट्सअप कर सकते हैं।

सफलता के साथ बनाएं अपना करिअर 

अगर आप भी ग्रेजुएशन कर चुके हैं लेकिन अपने करिअर को लेकर तमाम तरह की चिंताओं से घिरे हैं तो अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। देश की जानी-मानी एडटेक कंपनी सफलता ने युवाओं की मदद के लिए कई प्रोफेशनल और स्किल ओरिएंटेड शॉर्ट और लॉन्ग टर्म कोर्सेज की शुरुआत की है। जहां से आप घर बैठे खुद को एक किसी फील्ड का प्रोफेशनल बना सकते हैं। यहां डिजिटल मार्केटिंग के अलावा भी कई कोर्स मौजूद हैं। इतना ही नहीं सरकारी नौकरी का सपना देख रहे युवाओं के लिए भी सफलता पर लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए कोर्सेज हैं। अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट करिए और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए। जिसके बाद सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करिअर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी।