मैच से पहले बीसीसीआई ने एक वीडियो साझा किया है। इसमें भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने भारत की तैयारियों को लेकर चर्चा की। मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले क्षेत्ररक्षण, विशेषकर स्लिप कैचिंग पर ध्यान दे रही है।गौरतलब हो कि भारत के स्लिप खिलाड़ियों का प्रदर्शन पहले से चिंता का विषय रहा है और द्रविड़ ने कहा कि टीम चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले यहां प्रैक्टिस के दौरान स्लिप कॉर्डन को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। द्रविड़ ने ट्विटर पर बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "हर कोई वास्तव में अच्छी स्थिति में दिख रहा है। टेस्ट टीम को फिर से एक साथ लाना अच्छा है। पिछले एक महीने से हम व्हाइट बॉल क्रिकेट खेल रहे थे।"

द्रविड़ ने भारत की फील्डिंग पर चर्चा करते हुए कहा, 'भारत का फील्डिंग पक्ष वास्तव में महत्वपूर्ण रहा है। हमें लगता है कि क्लोज-इन कैचिंग सीरीज का वास्तव में महत्वपूर्ण हिस्सा बनने जा रहा है। क्लोज-इन कैचिंग, स्लिप फील्डिंग ये सब महत्वपूर्ण होने वाले हैं। इस तरह की चीजों पर बहुत जोर और ध्यान दिया जाता है।" द्रविड़ ने कहा कि टीम पूरे साल क्रिकेट खेलेगी, खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए शायद ही कोई समय है और इसलिए सीरीज से एक सप्ताह पहले समय मिलना काफी रोमांचक था।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला जाएगा। दूसरा दिल्ली, तीसरा धर्मशाला, चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा। आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। भारत दूसरे स्थान पर काबिज है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार 1996-97 में खेला गया था। भारत ने पिछली तीन सीरीज 2017, 2018-19 और 2020-21 में जीती है। भारतीय टीम इस जीत की लय को कायम रखने की कोशिश करेगी।