उत्तर प्रदेश इन दिनों फिल्म की शूटिंग के लिए पसंदीदा स्थान बन गया है। आगरा की बात करें तो अभी कांस फिल्म फेस्टिवल में इस शहर का जलवा देखने को मिला। अब एक बार फिर से आगरा में अमेरिका के बेहतरीन टीवी शो की शूटिंग होने जा रही है। इसको लेकर सारी तैयारियां कर ली गई हैं। 

चर्चित गेम शो अमेजिंग रेस के 35वें सीजन की शूटिंग आगरा में होगी। इसके लिए शो की प्रोडक्शन टीम ने सात स्थानों का चयन किया है, जिसमें से एक डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय भी है। शुक्रवार को शो की शूटिंग विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में होगी।

‘अमेजिंग रेस’ एक अमेरिकन एडवेंचर रियलिटी गेम शो है। जिसमें दुनिया भर से 11 या 12 टीमें भाग लेती हैं। प्रत्येक चरण में टीमों को सुराग निकालने, विदेशी क्षेत्रों में नेविगेट करने, स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने, शारीरिक और मानसिक चुनौतियों का प्रदर्शन करने और सीमित बजट पर हवाई जहाज, नाव, टैक्सी और अन्य सार्वजनिक परिवहन विकल्पों से यात्रा करनी होती है। इसका पहला सीजन 2001 में आया था। यह शो काफी फेमस है और अब इसकी शूटिंग आगरा में होगी।

‘अमेजिंग रेस’ के 35 वें सीजन के लिए भारत के कई हिस्सों में शूटिंग होगी, इसमें इस बार आगरा भी शामिल है। आगरा में रेस मेहताब बाग, आइएसबीटी, डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय सहित सात स्थानों पर होगी। शूटिंग के लिए गेम शो की टीम शहर में रुकेगी।

विश्वविद्यालय में गेम शो अमेजिंग रेस की शूटिंग शुक्रवार को गेट नंबर दो के पास होगी, गुरुवार को गेट नंबर तीन से प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पिछले सालों में भी गेम शो की शूटिंग भारत में कई शहरों में हो चुकी है। इनमें वाराणसी, कोलकाता आदि शामिल हैं। फिलहाल आज शुक्रवार को आगरा में इस शो की शूटिंग शुरू हो रही है।