बैंक में सरकारी नौकरी के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। देश के पीएसयू बैंकों में से एक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने 1000 से अधिक पदों पर भर्ती निकाली है। बैंक द्वारा 1 अप्रैल को जारी विज्ञापन (सं.CRPD/RS/2023-24/02) के अनुसार, चैनल मैनेजर फैशिलीटेटर, चैनल मैनेजर सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर के कुल 1022 पदों पर भर्ती का जानी है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए एसबीआइ द्वारा इन पदों पर एनीटाइम चैनल के अंतर्गत संविदा के आधार पर भर्ती होती है। साथ ही, इन पदों के लिए एसबीआइ या किसी अन्य सरकारी बैंक से सेवानिवृत्त कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं।

स्टेट बैंक भर्ती के लिए आवेदन 30 अप्रैल तक

भारतीय स्टेट बैंक द्वारा विज्ञापित एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन हेतु इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर विजिट करें और फिर कैरियर सेक्शन में जाएं। इसके बाद, उम्मीदवार दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवार पहले पंजीकरण करें और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके सम्बन्धित पदे के लिए अप्लीकेशन सबमिट करें।

चयन इंटरव्यू के आधार पर

एसबीआइ भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा और क्वालिफाईंग मार्क्स का निर्धारण एसबीआइ द्वारा बाद में किया जाएगा। कैंडीडेट्स के मार्क्स के आधार पर फाइनल सेलेक्शन लिस्ट बनेगी।