हावड़ा ।  पश्चिम बंगाल के हावड़ा में  रामनवमी के जश्न के दौरान दो गुटों के बीच झड़प में  कई वाहनों में आग लगा दी गई। रामनवमी के जुलूस के इलाके से गुजरने के तुरंत बाद हिंसा भड़क गई। मौके के विजुअल्स में आग की लपटों में घिरे कई वाहन दिखाई दे रहे हैं। क्षेत्र में दंगा नियंत्रण बल सहित भारी पुलिस भी तैनात दिख रही है। घटनास्थल से वीडियो में एक पुलिस वैन और एक कार के टूटे हुए शीशे भी देखे जा सकते हैं।
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो कि केंद्र की नीतियों के खिलाफ कोलकाता में दो दिवसीय धरना दे रही हैं, ने दंगाइयों को देश का दुश्मन कहा और चेतावनी दी।
बीजेपी ने रामनवमी के दिन 30 मार्च को विरोध प्रदर्शन की घोषणा करने के लिए तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की। राज्य विधानसभा में भाजपा के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि जो लोग सनातन संस्कृति में विश्वास करते हैं, वे राम की जयंती मनाएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि इस दिन छुट्टी घोषित करने के बजाय उन्होंने मनगढ़ंत और झूठे दावे करके विरोध प्रदर्शन की घोषणा की है।
इससे पहले दिन में ममता बनर्जी ने श्रद्धालुओं से शांतिपूर्ण तरीके से जुलूस निकालने की अपील की थी। बनर्जी ने अपनी पार्टी द्वारा आयोजित धरने के बीच मंत से कहा था, मैं निवेदन करना चाहती हूं कि जो लोग आज रामनवमी के लिए जुलूस निकाल रहे हैं, कृपया निकालें लेकिन शांति से। शांतिपूर्वक मनाएं और हिंसा फैलाने की कोशिश न करें। उत्तेजित न हों।”
तृणमूल प्रमुख ने कल बंगाल की राजधानी कोलकाता में रेड रोड इलाके में डॉ बीआर आंबेडकर की प्रतिमा के सामने अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। टीएमसी केंद्र द्वारा मनरेगा, आवास और सड़क सहित अन्य योजनाओं के लिए राज्य को राशि भेजने पर कथित रूप से रोक लगाने का विरोध कर रही है।