बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता (एसई) ग्रामीण द्वितीय और अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) ग्रामीण द्वितीय बिजली थाना के सामने भिड़ गए। केवाइसी अपडेट करने की सूचना देने को लेकर मोबाइल फोन पर शुरू हुआ विवाद कार्यालय तक पहुंच गया। इतना ही नहीं गाली गलौच के बाद हाथापाई तक की नौबत आ गई। कर्मचारियों ने दोनों को अलग कराया। एसई ने पूरे मामले की जानकारी मुख्य अभियंता आशु कालिया को भी दे दी है। हालांकि दोनों ने लिखित शिकायत नहीं की है

यह है पूरा मामला

सोमवार रात आठ बजे बिजली निगम के प्रबंध निदेशक ने गोरखपुर जोन के मुख्य अभियंता, अधीक्षण व अधिशासी अभियंताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। उन्होंने केवाइसी के बारे में जानकारी मांगी। प्रगति ठीक न मिलने पर नाराजगी जताते हुए मंगलवार दोपहर तक उपभोक्ताओं का नंबर दर्ज करने को कहा। ऑनलाइन बैठक के बाद एसई ग्रामीण द्वितीय रमेश कुमार श्रीवास्तव ने एक्सईएन ग्रामीण द्वितीय सोमदत्त शर्मा को फोन कर कनेक्शन की आइडी बनाने के बारे में जानकारी मांगी।

यह है आरोप

आरोप है कि एक्सईएन ने खुद के रोगी होने का हवाला देते हुए बताया कि मैं दवा खाकर सोने जा रहा हूं। इस पर एसई ने कहा कि निगम के काम में रुचि नहीं है तो लिखकर कार्यालय से संबद्ध हो जाइए। इस पर दोनों की फोन पर नोकझोंक हुई। मंगलवार सुबह एसई और एक्सईएन कार्यालय पहुंचे तो बिजली थाना के सामने आमने-सामने हो गए। रात की बात को लेकर दोनों में फिर नोकझोंक शुरू हो गई। आरोप है कि एक्सईएन ने अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया।
एसई रमेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि एक्सईएन यदि स्वस्थ नहीं हैं तो लिखकर दे देना चाहिए। एक्सईएन सोमदत्त शर्मा का कहना है कि कोई बात नहीं हुई है। उधर, मुख्य अभियंता आशु कालिया ने कहा कि एसई ने फोन पर जानकारी दी है। अभी लिखित शिकायत नहीं मिली है।