इंदौर ।   इंदौर के चोइथराम अस्पताल के रिटायर्ड डॉक्टर द्वारा सी-21 मॉल के दूसरे फ्लोर से कूदकर खुदकुशी करने का मामला सामने आया है। 75 वर्षीय डॉ. मनमोहन सोनी सुबह 11 बजे बगैर खाना खाएं ड्राइवर के साथ घर से निकले थे। ड्राइवर को मॉल के बाहर खड़ा कर डॉक्टर सोनी शॉपिंग करने का कहकर मॉल के अंदर चले गए। तीन घंटे तक ड्राइवर मॉल के बाहर खड़ा रहा। इस दौरान ड्राइवर ने कॉल किया तो बोले आ रहा हूं। बाद में अंदर गया तो पता चला कि डॉ. सोनी दूसरी मंजिल से कूद गए। ड्राइवर को मौके से एक जूता ही मिला, इसके बाद ड्राइवर भी डीएनएस अस्पताल पहुंच गया।

रीढ़ की हड्डी की बीमारी से परेशान थे

घटना की जानकारी के बाद परिवार के सदस्य भी अस्पताल पहुंच गए। डॉ. सोनी की एक बेटी है, जो मुंबई में रहती है। घटना की जानकारी के बाद बेटी परिवार सहित इंदौर के लिए रवाना हो गई है। डॉ. मनमोहन सोनी रीढ़ की हड्डी की बीमारी से ग्रसित थे इलाज के लिए गुरुवार को मुंबई जाने वाले थे। दो दिन पहले ही उनकी एमआरआई की गई थी। आशंका जताई जा रही है कि बीमारी से परेशान होकर ही उन्होंने यह कदम उठाया है।

कई घंटों तक मॉल में घूमते रहे फिर कूद गए

जिन हालातों में खुदकुशी की गई है उससे प्रतीत होता है कि वे सुबह घर से इसी मंशा से निकले थे। कई घंटों तक वे मॉल में घूमते रहे और बाद में दूसरी मंजिल से कूद गए। सिर के बल गिरने की वजह से उन्हें गंभीर चोट आई थी। अस्पताल आने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। विजय नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है।