Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने ऑफिसर्स के 250 पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए 40 साल तक की उम्र के उम्मीदवार 11 फरवरी तक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। उम्मीदवार का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। 250 पदों में से 50 पद मुख्य प्रबंधक स्केल IV (मेन स्ट्रीम) और 200 वरिष्ठ प्रबंधक स्केल III (मेन स्ट्रीम) के होंगे।

आयु सीमा
भर्ती प्रक्रिया में मुख्य प्रबंधक पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। जबकि वरिष्ठ प्रबंधक पदों के लिए ऊपरी आयु सीमा 31 दिसंबर, 2022 को 35 साल है। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु में छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की भर्ती में आवेदन के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपए के शुल्क का भुगतान करना होगा। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जन जाति, पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों को भुगतान शुल्क से छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की सिलेक्शन में रिटन टेस्ट और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी
भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 78 हजार 89 हजार रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर जाएं।
यहां होम पेज पर, Recruitment टैब पर क्लिक करें।
मेन स्ट्रीम में वरिष्ठ प्रबंधन ग्रेड स्केल IV में मुख्य प्रबंधक और मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल III में वरिष्ठ प्रबंधक की भर्ती के तहत "आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें" पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें।
विवरण भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट जरूर ले लें।

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए क्लिक करें