ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) में जूनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इस भर्ती के जरिये 198 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जाएगी। भर्ती के लिए एम्स की ओर से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 17 जून 2023 निर्धारित है। उम्मीदवार निर्धारित तिथियों में एम्स की आधिकारिक वेबसाइट www.aiims.edu पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड अवश्य चेक कर लें।

एम्स दिल्ली में जूनियर रेजिडेंट के अंतर्गत आने वाले विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने एमसीआई/डीसीआइ से मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस/बीडीएस या समकक्ष पास किया हो। पात्रता रखने वाले स्टूडेंट्स एम्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए वेबसाइट पर जाकर Online Registration for Junior Resident (Non-Academic) के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। पंजीकरण के बाद उम्मीदवार मांगी गयी जानकारी एवं दस्तावेज अपलोड करें और निर्धारित शुल्क भी जमा कर दें। पूर्ण रूप से भरे हुई आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें।

एम्स दिल्ली में जूनियर रेजिडेंट के अंतर्गत आने वाले 198 पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इसके अंतर्गत ब्लड बैंक (मुख्य) के 4, ब्लड बैंक (ट्रॉमा सेंटर) के 2,ब्लड बैंक (सीएनसी) के 5, बर्न्स एंड प्लास्टिक सर्जरी के 8, ब्लड बैंक NCI (झज्जर) के 2, कार्डियक रेडियोलॉजी का 1, कार्डियोलॉजी का 1, सामुदायिक चिकित्सा के 4, साइडर के 8, सीटीवीएस के 11, डर्मेटोलॉजी और वेनेरोलॉय का एक 1, ईएचएस के 3, आपात चिकित्सा के 76, आपातकालीन चिकित्सा (ट्रॉमा सेंटर) के 12, लैब मेडिसिन के 2, नेफ्रोलॉजी के 3 पदों पर भर्ती की जाएगी।