Recruitment 2023 : एसएससी (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार भर्ती के लिए वैकेंसी बढ़ा दी है। 18 जनवरी को आयोग द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, एसएससी एमटीएस और हवलदार (SSC MTS and Havaldar) के 11,409 पदों को भरा जाना था। आयोग ने अब 12,523 पदों को भरने के लिए 10वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आयोग ने इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन के दिन से ही शुरू कर दी है। आवेदन फॉर्म आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in से भरे जाएंगे। उम्मीदवार एसएससी की इस भर्ती  के लिए 17 फरवरी 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

एज लिमिट
उम्मीदवारों की उम्र 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 1998 से पहले और 1 जनवरी 2005 से पहले का होना जरूरी है। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग को सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
इस भर्ती के लिए सिर्फ वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की है।

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोग परीक्षा का आयोजन करेगी। यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। परीक्षा का आयोजन अप्रैल में किया जाएगा।

अप्लीकेशन फीस
सामान्य वर्ग : 100 रुपये
एससी, एसटी, दिव्यांग वर्ग और एक्स सर्विसमैन : कोई शुल्क नहीं देना है।