पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड से 21 रन की हार का सामना करने वाली भारतीय टीम 20 सीरीज में वापसी के लिए हरसंभव प्रयास करेगी। रविवार को अटल बिहारी स्टेडियम में यहां सीरीज का दूसरा टी-20 मैच खेला जाएगा।

भारत ने इस मैदान में पांच साल में अब तक दो टी-20 मैच खेले हैं और दोनों में जीत मिली है। मेजबानों को शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों की नाकामी और तेज गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन से उबरना होगा। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम वनडे सीरीज में मिली हार के बाद टी-20 सीरीज जीतकर अपना हिसाब बराबर करना चाहेगी। पहले मुकाबले में हार्दिक पांडया की अगुवाई वाली टीम न्यूजीलैंड के स्पिन जाल में फंस गई थी, जिसके कारण उसे हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों की कमजोरी भी सामने आई। मलिक ने जहां अपने एक ओवर में 16 रन दिए वहीं दूसरी ओर अर्शदीप ने पारी के अंतिम ओवर में 27 रन लुटार भारत यदि हार का अंतर कम कर पाया तो इसका श्रेय ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को जाता है, जिन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत के लिए बड़ी चिंता ईशान किशन और हुड्डा की फॉर्म है। किशन ने दिसंबर में बाग्लादेश के खिलाफ वनडे में दोहरा शतक जड़ा था पर इस फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए। उन्होंने टी-20 में पिछला अर्धशतक 14 जून 2022 को लगाया था। हुड्डा का पिछली 13 पारियों परियों में औसत केवल 17.88 है। अगर टीम मैनेजमेंट ईशान किशन की जगह पृथ्वी शॉ को मौका देने की कोशिश करता है तो राहुल त्रिपाठी या दीपक हुड्डा की जितेश शर्मा को टीम में शामिल करना होगा, क्योंकि ईशान किशन टीम में मौजूद एकमात्र विकेटकीपर हैं। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतः ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंडः  फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।