साउथ सुपरस्टार श्रीकांत ओडेला (नानी) ने पैन इंडिया फिल्म 'दसरा' के साथ बॉक्स ऑफिस पर दमदार तरीके से वापसी की है। 30 मार्च को रामनवमी के मौके पर रिलीज हुई फिल्म को लेकर लोगों में बराबर का क्रेज देखने को मिला। इसी दिन बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन की 'भोला' भी रिलीज हुई। ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर पहले ही दिन इन दोनों फिल्मों की जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। चलिये जानते हैं कि 'भोला' के सामने 'दसरा' ने टिकट विंडो पर कितने करोड़ से अपना खाता खोला।

कोल माइन्स पर आधारित है 'दसरा'

पिछले कुछ समय से बॉक्स ऑफिस पर साउथ की फिल्मों का डंका बजा है। बॉलीवुड की फिल्मों के मुकाबले साउथ जोन से आई फिल्मों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। 'कांतारा' और 'पुष्पा' इसका सटीक उदाहरण हैं। वहीं, हाल ही में तेलुगू मूवी 'दसरा' रिलीज हुई, जिसके पहले दिन की कमाई इस बात का इशारा करती है कि यह फिल्म आगे चलकर कमाल करेगी।

'दसरा' टिपिकल साउथ इंडयिन फिल्म है, जिसकी कहानी सिंगरेनी कोल माइन्स पर आधारित है। मूवी में श्रीकांत यानी कि नानी लीड रोल में हैं। फैंस को नानी की एक्टिंग बहुत आई है। बिना किसी तामझाम के बनाई गई इस फिल्म का हर सीन अगले सीन की कड़ी को कमाल के तरीके से जोड़ता है। फर्स्ट हाफ से लेकर अंत तक, फिल्म कहीं भी अपनी पकड़ नहीं छोड़ती। यही वजह है कि फिल्म ऑडियंस का मनोरंजन करने में कामयाब रही है।

ओपनिग डे पर 'दसरा' की कमाई

इस बीच बात करें 'दसरा' के पहले दिन के कलेक्शन की, तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक, फिल्म ने ओपनिंग डे पर 17 करोड़ कमाए हैं। ये सभी भाषाओं को मिलाकर सामने आए आंकड़े हैं। इनमें हिंदी भाषी आंकड़ों की बात करें, तो फिल्म ने 6.78 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया है। इन आंकड़ों को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वीकेंड पर फिल्म अच्छा कलेक्शन कर ले जाएगी। टिकट विंडो पर साउथ हिट फिल्मों की लिस्ट में एक और मूवी का नाम शामिल हो जाएगा।

'दसरा' पर फैंस के रिएक्शन

'दसरा' फिल्म को श्रीकांत ओडेला ने ही डायरेक्ट किया है। इस मूवी को लेकर अब तक लोगों के पॉजिटिव रिस्पांस सामने आए हैं। एक यूजर ने नानी की परफॉर्मेंस देखने के बाद उन्हें तेलुगू सिनेमा का सबसे वर्सटाइल स्टार बताया है।

'दसरा' की स्टारकास्ट

इस मूवी की स्टारकास्ट में नानी के अलावा कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, साईं कुमार, झांसी और शामना कासिम शामिल हैं। दसरा फिल्म के हिंदी वर्जन में नानी के डायलॉग्स को शरद केलकर की आवाज में डब किया गया है।