गोंविदपुरा विधानसभा क्षेत्र में लाड़ली बहनों के स्वीकृति पत्र मिलने के बाद परिवारों में उत्साह का माहौल बना हुआ है। हर धर में त्यौहारों सी रौनक आ गई है। 9 जून की शाम हर घर में दीपक की रोशनी भी होंगी। जिले में 3 लाख से अधिक लाड़ली बहनों के स्वीकृति पत्र वितरित किए जा रहे है।

आज भोपाल नगर निगम भोपाल के जोन 13 द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना" के स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में महिलाओं के बीच उपस्थित थी ज्ञातव्य है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मा. श्री शिवराज सिंह जी चौहान प्रदेश के महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये "मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना" महत्वाकांशी योजना को लेकर आये है। इस योजना के अर्न्तगत प्रदेश में एक करोड 36 से अधिक महिलाओं ने अपना पंजीयन कराया है।

इस पंजीकृत महिलाओं को अब स्वीकृति पत्र वितरित किया aजा रहा है। माह जून 10 तारीख से प्रत्येक महिला के खाते में प्रति माह एक हजार रूपया मध्यप्रदेश शासन की ओर से जमा कराया जायेगा इस राशि का उपयोग महिलाये अपने आवश्यक्तानुसार उपयोग कर सकती है। गोंविदपुरा विधानसभा क्षेत्र में 4895 महिलाओं को स्वीकृति पत्र वितरित किए जा रहे है। आज नगर निगम के जोन 13 के वार्ड 52 से 55 तथा जोन 16 के वार्ड 65, 68, 72, 73 एवं 74 में लाड़ली बहना के स्वीकृत पत्र वितरित किए गए।

स्वीकृत पत्र वितरण के समय विधायक श्रीमती Krishna Gaur ने सरकार की उपलब्धियों का विवरण देते हुए बताया किय जब "शिवराज" सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी योजना प्रारम्भ की थी तब इसी कांग्रेस पार्टी ने योजना का मजाक उड़ाया था आज प्रदेश 45 लाख से अधिक लाडली लक्ष्मी है। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना भी सफलतापूर्वक कार्य कर रही थी किन्तु प्रदेश में कांग्रेस सरकार आयी तो इसे एक तरह से बन्द कर दिया था। कहा गया कि 55 हजार देंगे किन्तु किसी को कुछ नही मिला। श्रीमती गौर न शक्कू बाई का उदाहरण देकर बताया कि किस प्रकार वह महिला अपनी पुत्री के विवाह के बाद योजना का लाभ लेने के लिये परेशान होती रही। विधायक जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा सरकार के केन्द्र बिन्दु जनकल्याण है। मोदी सरकार ने अभी तक 3 करोड घर एवं 12 करोड शौचालय बनाकर दिये है।

न्यूज़ सोर्स :