महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (एमपीसीबी) ने सांगली जिले में एक चीनी मिल और डिस्टलरी को नोटिस जारी किया है। दोनों ने उद्योग का कचरा कृष्णा नदी में छोड़ दिया था, जिससे मछलियों की मौत हो गई थी। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। वहीं, एमपीसीबी ने संबंधित अधिकारियों को इन औद्योगिक इकाइयों को पानी और बिजली की आपूर्ति बंद करने का निर्देश दिया। 

एमपीसीबी के एक अधिकारी ने कहा, 10 मार्च को निरीक्षण के दौरान कृष्णा नदी में बड़ी मात्रा में मछलियां मृत पाई गईं। यह पाया गया कि सांगली नगर निगम द्वारा अनुपचारित सीवेज का पानी छोड़ा गया था। यह भी सामने आया कि श्री दत्त इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और स्वप्नपूर्ति का उद्योग अपशिष्ट शुगर लिमिटेड (डिस्टिलरी यूनिट) को एक नाले के माध्यम से नदी में छोड़ा जा रहा था, जिससे नदी में मछलियां मर गईं। 

एमपीसीबी नोटिस ने इकाइयों को पर्यावरण को और नुकसान से बचाने के लिए विनिर्माण गतिविधियों को बंद करने का निर्देश दिया। स्वप्नपूर्ति शुगर लिमिटेड को नोटिस में कहा गया है, सक्षम अधिकारियों को निर्देशित किया जाता है कि वे आपकी इकाई को पानी/बिजली की आपूर्ति तुरंत बंद कर दें।