केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने प्राइमरी टीचर म्यूजिक समेत अन्य पदों के लिए कटऑफ मार्क्स जारी कर दिए हैं। जारी नोटिस के मुताबिक, पीआरटी संगीत के लिए यूआर कैटेगिरी में 138, ओबीसी 127 और एससी श्रेणी के 128 रहा है। यह अंक आधिकारिक वेबसाइट https://kvsangathan.nic.in पर रिलीज किए गए हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही, जिन अन्य पदों के लिए अंक रिलीज किए गए हैं, इनमें असिस्टेंट कमीश्नर और प्रिंसिपल पद शामिल हैं। इन परीक्षाओं के लिए भी आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी पोर्टल पर जाकर अपना नोटिस देख सकते हैं। कैंडिडेट्स चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट की जांच कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

https://kvsangathan.nic.in

केवीएस पीआरटी सहित अन्य पदों के लिए कटऑफ मार्क्स चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवारों को केवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। अब पीआरटी म्यूजिक, असिस्टेंट कमीश्नर और प्रिंसिपल (सीधी भर्ती) के पद के लिए 'कट ऑफ अंक' पर क्लिक करें। इसके बाद केवीएस कट-ऑफ पीडीएफ डाउनलोड करें। अब उसका प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख लें।

रिजल्ट पर ये है अपडेट 

केवीएस जल्द ही पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी, लाइब्रेरियन, एएसओ, एसएसए, स्टेनोग्राफर ग्रेड- II, जेएसए, फाइनेंस ऑफिसर और हिंदी अनुवादक के पद के लिए परिणाम जारी करेगा। वहीं, पीआरटी म्यूजिक और प्रिंसिपल समेत अन्य पदों के लिए पहल ही परीक्षा परिणाम घोषित हो चुके हैं। केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस)  ने 7 फरवरी से 11 फरवरी, 2023 तक विभिन्न चरणों में विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया था। इसके बाद संगठन ने विभिन्न पदों के लिए आंसर-की रिलीज की गई थी। वहीं, अब अभ्यर्थी बड़ी बेसब्री से नतीजों की राह देख रहे हैं। उम्मीद है कि यह जल्द जारी होंगे।