उन्नाव में एक युवक ने पत्नी और मासूम बेटी को कुल्हाड़ी से काट डाला। इसके बाद खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के बारासगवर थाना इलाके की मझिगंवा ग्राम पंचायत के मजरा रूदी खेड़ा में पारिवारिक कलह में युवक ने पत्नी और चार माह की दुधमुंही बच्ची की कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी। इसके बाद पत्नी की साड़ी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा था लेकिन सफलता न मिलने से मानसिक परेशान रहता था।

 बरासगवर थाना क्षेत्र के रूदीखेड़ा गांव निवासी सेवानिवृत्त कानूनगो श्यामलाल का बेटा मोहन कुमार (35) पत्नी सीमा (30) और चार माह की बेटी के साथ अलग घर बनाकर रहता था। रविवार देर रात पारिवारिक कलह में पत्नी से विवाद के बाद कमर बंद कर पत्नी की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी। 

पत्नी और बेटी की हत्या के बाद की खुदकुशी

इसके बाद चार माह की बेटी की भी हत्या करने के बाद खुद भी उसी कमरे में फंसी लगाकर जान दे दी। घर के पास ही स्थित जगन्नाथेश्वर मंदिर में भागवत कथा चलने से मोहल्ले व गांव के लोग वहीं थे। कथा के बाद पड़ोस के लोग घरों में पहुंचे तो कुछ महिलाओं ने मोहन के घर में चीख पुकार के बाद बिल्कुल सन्नाटा होने की जानकारी दी। 

पड़ोसियों ने दी परिजनों को जानकारी

पड़ोसियों मोहन के छोटे भाई सोहन और पिता को जानकारी दी। परिजन घर पहुंचे तो अंदर से सभी दरवाजे बंद होने पर पुलिस को सूचना दी। एसओ राजपाल मौके पर पहुंचे और दूसरी मंजिल पर बने कमरे की खिड़की तोड़कर दाखिल हुए। 

दो साल पहले हुई थी शादी 

भाई सोहन के अनुसार, मोहन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने के साथ ही, नौकरी के लिए प्रयास करने और असफल होने से मानसिक परेशान रहता था। उसका लखनऊ में इलाज भी चल रहा था। दो साल पहले उसकी शादी हुई थी। अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह भी घटना स्थल पहुंचे और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर जांच कराई। रात दो बजे तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए।