आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच है। यह मैच 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका। अब रिजर्व डे पर आईपीएल 2023 के विजेता का फैसला होगा। इस मैच के लिए रिजर्व डे 29 मई है। ऐसा माना जा रहा है कि यह धोनी का आखिरी आईपीएल हो सकता है। ऐसे में उनकी टीम के खिलाड़ी और सभी फैंस उन्हें विजयी विदाई देने की भरपूर कोशिश कर रहे है

पूरे टूर्नामेंट के दौरान धोनी जहां भी खेले, फैंस उनके समर्थन में चेन्नई की जर्सी में स्टेडियम पहुंचे। अहमदाबाद में भी फैंस बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचे थे और जीत के साथ धोनी को विदा करना चाहते थे, लेकिन बारिश ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया। बारिश की वजह से धोनी के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच सभी भारतीय फैंस के लिए भूलने वाला बन गया था और अब चार साल बाद उनके संभावित आखिरी आईपीएल मैच के साथ भी ऐसा हो सकता है। 

विश्व कप में भारत की हार के बाद धोनी उस साल कोई मैच नहीं खेले। अगले साल कोरोना महामारी की वजह से मार्च के महीने में ही खेल से जुड़ी गतिविधियां रुक गईं और अगस्त के महीने में धोनी ने लॉकडाउन के बीच संन्यास का एलान कर दिया। इस तरह यह धोनी के करियर का आखिरी मैच साबित हुआ। आईपीएल से संन्यास को लेकर धोनी ने कहा है कि आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले वह इस बारे में सोचेंगे। ऐसे में पूरे आसार हैं कि धोनी इसी साल के अंत तक आईपीएल से भी संन्यास ले सकते हैं।

धोनी के आखिरी आईपीएल मैच में भी बारिश विलेन बन चुकी है। अब रिजर्व डे पर मैच का नतीजा आएगा और फिर से धोनी को हार और मायूसी के साथ संन्यास का एलान करना पड़ सकता है। चार साल पहले रन आउट होने के बाद धोनी बेहद निराश थे और वापस लौटते समय बेबस नजर आए थे। अगर अहमदाबाद में रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और कोई खेल नहीं हो पाता है तो अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली गुजरात की टीम चैंपियन बन जाएगी और धोनी फिर से बेबस नजर आ सकते हैं।