शादीशुदा युवक सोमवार को गुलरिहा क्षेत्र के मंदिर में दूसरी शादी कर रहा था। पहली ने स्वजन के साथ पहुंचकर हंगामा करने के साथ ही सूचना पुलिस को दी। बेलीपार क्षेत्र के रहने वाले आरोपित के साथ ही पहली पत्नी को थाने ले आई, जिसके बाद हंगामा खत्म हुआ। बेलीपार थाना क्षेत्र के एक युवक की शादी छह वर्ष पहले खोराबार थाना क्षेत्र की एक युवती से हुई थी।

दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया

शादी के दो माह बाद युवती ने बेलीपार थाने में पति, सास–ससुर, जेठ एवं जेठानी के विरुद्ध घरेलू हिंसा व दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा दिया। घटना के बाद वह मायके आकर रहने लगी। तलाक के लिए उसने न्यायालय में अर्जी दी है। सोमवार को पता चला कि बिना तलाक लिए ही उसका पति चिलुआताल क्षेत्र की रहने वाली युवती से मंदिर में शादी कर रहा है। जानकारी के बाद वह झुंगिया स्थित मंदिर में पहुंच गई।

स्वजन छोड़ तलाकशुदा प्रेमी के साथ चली गई

गुलरिहा के एक गांव की युवती स्वजन को छोड़ तलाकशुदा प्रेमी के साथ चली गई। जानकारी होने पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर चौकी पर लाया। दोनों के बालिग होने की जानकारी होने पर भटहट चौकी पुलिस ने भी छोड़ दिया। उधर, नाराज युवक व युवती के स्वजन ने भी पुलिस के सामने दोनों से नाता तोड़ने का फैसला सुनाया। इसके बाद दोनों चले गए। क्षेत्र के एक युवक की शादी वर्ष 2020 में हुई थी। किसी कारण से 2021 में उसका पत्नी से तलाक हो गया। युवक अपने ही मकान में मोबाइल रिपेयर की दुकान चलाने लगा। इसी बीच एक वर्ष पहले पड़ोस की एक युवती से उसका संबंध हो गया।

फोन पर होने लगी दोनों में बातचीत

फोन से दोनों में बातचीत शुरू हुई और एक दूसरे के साथ रहने का वादा किया। कहीं से इसकी जानकारी जब युवती के स्वजन को को हुई तो वह थोड़ी दूर पर स्थित एक पट्टीदार के घर युवती को भेज दिया। रविवार को युवती ने प्रेमी युवक को फोन कर स्वजन द्वारा प्रताड़ित करने की सूचना दी। युवक ने डायल 112 नंबर पर युवती के बालिग होने की सूचना देते हुए घटना के बारे में बताया। मौके पर पहुंची पुलिस युवती को भटहट चौकी लेकर चली आई, जहां पहुंचे स्वजन के घंटों समझाने के बाद भी युवती अपने पिता के साथ जाने को तैयार नहीं हुई। पिता ने भी पुलिस को लिखित देकर युवती से रिश्ता तोड़ लिया। उधर, युवक के स्वजन भी शादी से नाराज होकर दोनों को के लिए घर के दरवाजे बंद कर दिए। पुलिस के अनुसार दोनों बालिग हैं। युवक से लिखित सिपुर्दगी लेकर युवती को उसके साथ भेज दिया गया है।

शादी तय होने के बाद घर से भागी युवती

खजनी क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है। महिला बताया कि उसकी पुत्री की शादी पांच जून को तय है। इससे पहले ही गांव का एक युवक उसे भगा ले गया। घर से जाते समय उनकी पुत्री 20 हजार रुपये और जेवर भी साथ ले गई है। महिला का कहना है कि खजनी पुलिस से जन सुनवाई में शिकायत की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।