जयपुर । राजस्थान में साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल अभी से ही सक्रिय हो गए हैं। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दावा कर रहे हैं कि प्रदेश में पिछले 5 सालों में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी रही है।वहीं दूसरी ओर भाजपा राजस्थान की कानून व्यवस्था पर लगातार सवाल उठा रही है। इस बीच एक बार फिर से सीएम गहलोत ने अपनी सरकार में कानून व्यवस्था का दावा कर कहा है कि वह इस बात को भी सुनिश्चित करुंगा कि आगामी चुनाव में किसी तरह की अप्रिय घटना राजस्थान में ना हो पाए। 
सीएम गहलोत ने कहा कि पिछले 5 साल में प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी रही है। उन्होंने कहा कि हमने पिछले 5 वर्षों में जो योजनाएं शुरू की हैं, उनसे राज्य के लोगों को लाभ हुआ है। गहलोत ने दावा कि कि राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति बहुत अच्छी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार संजीवनी घोटाले के आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने के लिए एक साल से प्रवर्तन निदेशालय से गुहार लगा रही है, लेकिन उस दिशा में कोई प्रगति नहीं हुई। मुख्यमंत्री ने संजीवनी सहकारी समिति घोटाले में कथित संलिप्तता को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर अप्रत्यक्ष रूप से निशाना साधा।
गहलोत ने ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई के बहाने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे (भाजपा सरकार) चुनाव से पहले ईडी को भेजते हैं लेकिन हम डरते नहीं हैं। ईडी को अपना काम करने दीजिए, हमें कोई दिक्कत नहीं है। ईडी, आयकर विभाग, सीबीआई को अपना काम करना चाहिए, लेकिन कानून का शासन कायम रहना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सीबीआई हो या आयकर या ईडी, अगर वे निष्पक्ष रूप से काम करते हैं, तब हम उनका स्वागत करने को तैयार हैं, लेकिन आप एकतरफा कार्रवाई कर रहे हैं, पूरा देश चिंतित है।