मुंबई । महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को रिश्वत देने के प्रयास, धमकी देने और उनके खिलाफ साजिश रचने के मामले में मुंबई की एक फैशन डिजाइनर और उनके पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इस महिला डिजाइनर का नाम अनिष्का है। दरअसल अनिष्का के पिता पर एक मामला दर्ज हुआ है। जिसमें वह अमृता के द्वारा खत्म करवाना चाहती थी। इसके लिए महिला डिजाइनर ने एक करोड़ का ऑफर दिया था। मामले में अब मालाबार हिल पुलिस स्टेशन में 20 फरवरी को मामला दर्ज किया गया है। अनिष्का बीते डेढ़ साल से अमृता को जानती है। वहां एक बार उपमुख्यमंत्री के सरकारी बंगले सागर में भी जा चुकी है।
अमृता द्वारा की शिकायत के मुताबिक अनिष्का ने 18 और 19 फरवरी को एक अज्ञात नंबर से एक वीडियो क्लिप, वॉइस नोट और मैसेज भेजा था। जिसके बाद अनिष्का और उसके पिता द्वारा अमृता को अप्रत्यक्ष रूप से धमकाया गया। अमृता की शिकायत में बाद अनिष्का और उसके पिता के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी और करप्शन चार्ज के तहत मामला दर्ज किया गया है, फिलहाल मामले की जांच शुरू है। किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
अमृता के बयान के मुताबिक अनिष्का ने खुद को कपड़े, ज्वैलरी और फुटवेयर डिजाइनर बताया था। अनिष्का ने मुझसे उसके डिजाइन किए हुए कपड़े और ज्वैलरी सार्वजनिक जगहों पर पहनने की विनती की थी। ताकि उसके उत्पादों का प्रमोशन हो सके। मैंने अनिष्का के प्रस्ताव पर सहानुभुति दिखाकर हां बोल दिया था। वहां मुझे नवंबर 2021 में पहली बार मिली थी। तब उसने मुझे बताया था कि उसकी माँ का निधन हो गया है। घर पर सिर्फ मैं ही अकेली कमाने वाली हूं। अनिष्का कई बार अमृता के घर भी गई है। इसके अलावा वहां अमृता के साथ सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी नजर आती थी।
अमृता ने बताया कि एकबार अनिष्का ने मेरे एक कर्मचारी को कुछ डिजाइनर कपड़े और ज्वैलरी दी। वह चाहती थी कि मैं उसके कपड़े पब्लिक प्लेस में पहनूं। हालांकि, मैंने उसके दिए कपड़े पहने या नहीं इसका पता नहीं। शायद मैंने वहां कपड़े दान कर दिए हों क्योंकि वहां डिजाइनर कपड़े मेरे पास नहीं हैं। इसके बाद 16 फरवरी को रात साढ़े नौ बजे अनिष्का ने अमृता फडणवीस को फोन किया। तब उसने बताया कि उसके पिता एक मामले में फंसे हुए हैं। जिसके लिए वहां एक करोड़ रुपये देने को तैयार है। यह सुनकर मैंने फोन काट दिया। जिसके बाद उसने मुझे 22 वीडियो क्लिप और वाइस नोट भेजे।