नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन ने एग्जीक्यूटिव के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। एनटीपीसी की ओर से जारी सूचना के अनुसार,एग्जीक्यूटिव कंबाइंड साइकल पॉवर प्लान, एग्जीक्यूटिव ऑपरेशंस, एग्जीक्यूटिव बीटी- पॉवर ट्रेडिंग के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके तहत कुल 55 पदों पर भर्तियां होनी हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट @careers.ntpc.co.in पर जाकर ऑनलाइन नोटिफिकेशन देख सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन की आखिरी तारीख 08 अप्रैल, 2022 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से यानी कि 1 अप्रैल, 2022 से शुरू हो रही है।

ऑफिशियल वेबसाइट :   नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से कम से कम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 35 साल होना चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखना होगा कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

ऑनलाइन आवेदन  : एनटीपीसी एग्जीक्यूटिव के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले पहले उम्मीदवरों को आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाना होग। इसके बाद करियर सेक्शन पर जाएं और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिशानिर्देशों का पालन करें। इसके बाद फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख सकते हैं।