ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक मीट के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एलान किया और प्रदेश में खेलों के अनुकूल माहौल बनाने के लिए किए जा रहे कार्यों का जिक्र किया।

35 वीं वाहिनी पीएसी महानगर के स्टेडियम में ऑल इंडिया पुलिस एथलेटिक मीट के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एलान किया कि प्रदेश में खेलों का माहौल बनें और खिलाड़ियों का भविष्य बेहतर हो इसके लिए यूपी सरकार ने 500 खिलाड़ियों को सरकारी सेवा में शामिल करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी जनसंख्या वाले राज्य में 10 साल बाद पुलिस एथलेटिक मीट का आयोजन बड़ी उपलब्धि है।

एसएसबी जिस प्रकार सीमा पर अपने कार्य का बखूबी से निर्वहन कर रहा है, वह सराहनीय है। एसएसबी की ओर से पुलिस एथलेटिक मीट का आयोजन कराना बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि बीते 10 सालों के दौरान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलों में भारत ने मजबूत उपस्थिति दर्ज कराते हुए कई पदक जीते।

यूपी में भी पिछले कुछ सालों में खेलों का विकास हुआ है। यहां ब्लॉक स्तर पर मैदान और ओपन जिम बनाए जा रहे हैं। विकासखंड स्तर पर मिनी स्टेडियमों का निर्माण हो रहा है।

इससे पहले मीट में भाग लेने वाली टीमों के मार्चपास्ट के बाद एसएसबी कांस्टेबल के गगन ने मशाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सौपी। इसके बाद एसएसबी कॉन्स्टेबल अनूप और मंजू ने मशाल प्रज्वलित की।