भारतीय तीरंदाजों ने अपना दबदबा कायम रखते हुए गुरुवार को एशिया कप के दूसरे चरण के विश्व रैंकिंग टूर्नामेंट के रिकर्व और कंपाउंड वर्ग के मिश्रित युगल फाइनल में जगह बनाई। भारतीय तीरंदाजों ने इस तरह से इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता के सभी 10 वर्गों के फाइनल में जगह बनाई है और उसकी निगाह अब दांव पर लगे सभी स्वर्ण पदक जीतकर क्लीन स्वीप करने पर लगी है। 

मृणाल चौहान और संगीता की दूसरी वरीयता प्राप्त मिश्रित युगल जोड़ी ने पहले हांगकांग की टीम को सीधे सेटों में 6-0 (37-32, 34-33, 36-34) से हराया और फिर सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान को 5-4 (36-37, 36-35, 39-36, 37-39) से पराजित किया। भारत की यह रिकर्व मिश्रित युगल जोड़ी शुक्रवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में चीन का सामना करेगी। 

कंपाउंड मिश्रित वर्ग में केवल पांच देशों ने अपनी टीम उतारी थी। भारत के अभिषेक वर्मा और परनीत कौर ने इराक को 152-151 के करीबी अंतर से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले भारतीय जोड़ी ने क्वालिफिकेशन में पहले स्थान पर रहने के कारण बाई हासिल की थी और उसे सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश मिला था। वर्मा और परनीत शुक्रवार को होने वाले फाइनल में कजाखस्तान की टीम का सामना करेंगे।