विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम मुश्किल में नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक की कुल बढ़त 296 रन हो गई है। पहली पारी में बल्ले से अहम योगदान देने वाले अजिंक्ये रहाणे की उंगली की चोट ने भारतीय टीम की टेंशन बढ़ा दी है। बता दें कि पहली पारी के दौरान पैट कमिंस की गेंद अजिंक्ये रहाणे की उंगली पर जा लगी थी। इस दौरान रहाणे काफी दर्द में नजर आए। हालांकि, उन्होंने फिर भी बैटिंग नहीं छोड़ी और भारतीय टीम को फॉलोऑन से बचाया। इस बीच तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद रहाणे ने अपनी चोट को लेकर अपडेट दिया। आइए जानते हैं इस बारे में।

अजिंक्य रहाणे ने अपनी चोट पर दिया बड़ा अपडेट

दरअसल, WTC Final 2023 के तीसरे दिन के खेल के दूसरे सत्र के दौरान कंगारू टीम ने 44 ओवर खेले। इस दौरान अजिंक्य रहाणे मैदान पर नहीं उतरे। बता दें कि पहली पारी के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें फील्ड पर नहीं देखा गया। तीसरे दिन के खेल खत्म होने के बाद अजिंक्ये रहाणे ने अपनी चोट पर अपडेट दिया। रहाणे ने बताया कि उन्हें इस चोट से काफी दर्द जरूर हो रहा है, लेकिन इससे उनकी बल्लेबाजी पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है। उन्होंने साथ ही कहा कि मैं अपनी बल्लेबाजी से काफी खुश हूं। आज का दिन अच्छा रहा। हमारा लक्ष्य 320-330 रन हासिल करना था, लेकिन कुलमिलाकर हमारा दिन अच्छा गया। सभी ने अच्छी गेंदबाजी की। इसके बाद रहाणे ने उनका शानदार कैच लपकने वाले कैमरन ग्रीन की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि वो कैच काफी शानदार था। हम सब जानते हैं कि वो एक अच्छे फील्डर हैं।

'ऑस्ट्रेलिया मैच में हमसे आगे है'

उन्होंने इसके साथ ही आगे कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में भारत से आगे जरूर है। रहाणे ने कहा कि हमारे लिए इस वक्त जरूरी है कि हम सेशन के अनुसार अपने खेल को आगे बढ़ाएं। चौथे दिन का शुरुआती 1 घंटा हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है, क्योंकि हम ऑस्ट्रेलियाई टीम को जल्द-से-जल्द आउट करना चाहेंगें।