भोपाल। शहर के जंबूरी मैदान में शनिवार को ‘सामुदायिक नेतृत्व युवा समागम’ (CMCLDP) का आयोजन हुआ। राज्य स्तरीय सम्मेलन में मुख्‍य अतिथि के तौर पर शामिल हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसका शुभारंभ किया। इस सम्‍मेलन में प्रदेशभर से करीब 22 हजार विद्यार्थी शामिल हुए। सम्‍मेलन में भोपाल की महापौर मालती राय, जन अभियान परिषद के अध्यक्ष डॉ जितेंद्र जामदार, उपाध्यक्ष विभाष उपाध्याय समेत अनेक गणमान्‍य लोग उपस्‍थित थे। सीएम ने इस राज्‍य स्‍तरी सम्‍मेलन के दौरान लर्निंग मैनेजमेंट पोर्टल एवं विद्यार्थी ऐप का लोकार्पण किया। साथ ही 5 फरवरी से प्रदेश में शुरू हो रही ‘विकास यात्रा’ के लोगो का लोकार्पण भी किया गया। साथ ही परिषद की स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

राज्‍य स्‍तरी सम्‍मेलन में उपस्‍थित युवा छात्र समुदाय को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा- आपको मैदान में देख कर लग रहा है कि अपना देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध व शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। भारत अब दुनिया के सामने आंखें झुकाकर नहीं नजरें मिलाकर बात करता है।

सीएम ने एक किस्सा सुनाते हुए बताया कि उन्होंने बचपन में अन्याय के विरुद्ध अपने एक मित्र के साथ पदयात्रा प्रारंभ की थी और जब बुधनी में यात्रा का समापन हुआ, तो लगभग 7 हजार लोग थे। मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंज़िल मगर, लोग साथ आते गए और कारवां बनता गया। मेरे युवा साथियों, हिम्मत और जुनून के साथ चल पड़ो, जमाना तुम्हारे साथ होगा। हमने लाडली लक्ष्मी योजना, किसान कल्याण योजना, संबल योजना जैसी जनकल्याण की अनेकों योजनाएं बनाईं। आपके नेतृत्व में आपके सहयोग से इन योजनाओं का लाभ जनता को ठीक से मिले, यह जिम्मेदारी आपको सौंपना चाहता हूं।

आप साधारण युवा नहीं हैं, बल्कि CMCLDP के छात्र हैं : सीएम

सीएम शिवराज ने कहा- जैसे हमारा देश आगे बढ़ रहा है, वैसे ही अपना मध्य प्रदेश भी आगे बढ़ रहा है। मध्य प्रदेश भी बदल रहा है। हम इसे और बदलना चाहते हैं, लेकिन उसके लिए हमें आपका साथ चाहिए। सरकार के साथ समाज और युवाओं का साथ चाहिए। आप केवल साधारण युवा नहीं हैं, बल्कि CMCLDP के छात्र हैं। आप सब में एक काम करने की आग दिखाई दे रही है।

न्यूज़ सोर्स :